नई दिल्ली
भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पूरी तरीके से बाहर हो सकते हैं। जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान सिडनी टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे। उनके हाथ का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद वे ब्रिस्बेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

भारतीय ऑलराउंडर को इसके बाद आगे की चिकित्सा के लिए भारत लौटना पड़ा था और यहां उन्हें बंगलूरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भेज दिया गया था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत के दो टेस्ट मैचों के लिए भी उनका चयन नहीं किया गया। हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि जडेजा अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट से पहले ठीक हो जाएंगे और टीम के साथ जुड़ जाएंगे, लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार ऐसी कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 वर्षीय जडेजा की चोट में अभी कोई सुधार नहीं हुआ है और उसे ठीक होने में अधिक समय लग रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो मैचों के अलावा टी-20 श्रृंखला में भी उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है।

बता दें कि रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने से पहले शानदार प्रदर्शन किया था। उनके गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टेस्ट सीरीज के दौरान दो मुकाबले खेले थे, इनमें उन्होंने एक अर्धशतक के साथ 85 रन बनाए थे। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने सात विकेट चटकाए थे। जडेजा पिछले कुछ समय से टीम के अहम खिलाड़ी बन चुके हैं और बतौर ऑलराउंडर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में उनके बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा नुकसान हो रहा है।

Source : Agency